क्या समाजसेवी अन्ना हज़ारे ने सोनिया गाँधी के पैर छूकर लिए आशीर्वाद ?

क्या समाजसेवी अन्ना हज़ारे ने सोनिया गाँधी के पैर छूकर लिए आशीर्वाद ?

Share the News and Let the people know the truth

 

आज देश में समाजसेवी अन्ना हज़ारे को कौन नहीं जनता। हाँ हम उन्हीं अन्ना हज़ारे की बात कर रहे हैं जिन्होंने जन-लोकपाल बिल पास कराने के लिए 2011 में दिल्ली के रामलीला मैदान में केंद्र सरकार के खिलाफ अनशन किया था। और केंद्र सरकार की नीव तक हिला दी थी।

आजकल सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है जिसमे एक व्यक्ति सोनिया गाँधी के पैर छू रहा है। लोग उस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए दावा कर रहे हैं कि फोटो में सोनिया गाँधी के पैर छूने वाला शक्श कोई और नहीं बल्कि समाजसेवी अन्ना हज़ारे हैं। तो क्या सच में कांग्रेस पार्टी के केंद्र सरकार के खिलाफ इतना बड़ा अनशन करने वाले अन्ना हज़ारे ने सच में सोनिया गाँधी के पैर छुए ?

वायरल फोटो:

Anna Hazare sonia gandhi

यदि आप हमारे लेख पसंद करते हैं, तो फेसबुक पर verifykhabar को लाइक करें।

लोग इस फोटो को सोशल मीडिया पर इस दावे के साथ शेयर कर रहे थे कि अन्ना हज़ारे ने केंद्र में मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन के लिए जाने से पहले सोनिया गाँधी का पैर छू कर आशीर्वाद लिया।

anna hazare with sonia gandhi

 

ये भी पढ़ें: मौलवी और बाबा की वायरल फोटो का सच 

फोटो का हक़ीक़त:

हक़ीक़त में शेयर की जा रही फोटो जून 2008 के एक रैली की है। इस रैली में किसानों के क़र्ज़ माफ़ करके उन्हें क़र्ज़ मुक्त का सर्टीफिकेट भी दिया गया था। जिससे किसान बहुत खुश हुए थे और उन्होंने सोनिया गाँधी के पैर छू कर आभार प्रकट किया था। फोटो में सोनिया गाँधी के पैर छूने वाला शक्श भी उन्ही किसानों में से एक था।

Anna Hazare Photo reality

आइये अब हम आपको दिखाते उस शक्श की वास्तविक तस्वीर जो सोनिया गाँधी के पैर छू रहा है। वह किसी भी प्रकार से समाजसेवी अन्ना हज़ारे नहीं लग रहा।

Anna Hazare Fake news

 

मीडिया और सोशल मीडिया हमारी ताकत है। लेकिन कुछ लोग इसका इस्तेमाल दूसरों को बदनाम करने या कोई गलत अफवाह को वायरल करने के लिए करते है। हमे ऐसे लोगों से बचना चाहिए और सोशल मीडिया के किसी खबर पर यकीन करने से पहले अपने विवेक का भी इस्तेमाल भी करना चाहिए।

 


Share the News and Let the people know the truth
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •   
Related Posts

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this:
Read previous post:
Narendra Modi is second most corrupt Prime Minister in the world
नरेंद्र मोदी हुए दुनिया के 10 भ्रष्ट प्रधान मंत्रियों में शामिल – वायरल सच

  अगर हम आपसे कहें कि नरेंद्र मोदी दुनिया के दूसरे नंबर के भ्रस्ट प्रधान मंत्री हैं तो क्या आप...

Close